तीन राज्य: वी

तीन राज्य: वी

time:2021-10-27 22:10:02 विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के निवेश मूल्य में पहली छमाही में 112 अरब डॉलर का उछाल: रिपोर्ट Views:4591

ऑनलाइन कैसीनो बोनस कोई जमा नहीं तीन राज्य: वी betway संपर्क नंबर,fun88 न्यूनतम जमा,lovebet 4 भविष्यवाणी स्कोर करने के लिए,lovebet सहायता ईमेल,lovebet टी एंड सीएस,0सोम रम्मी,रेक के खिलाफ बैकरेट,baccarat जीतने की संभावना,बेस्ट जैक्सन फाइव एल्बम,बोन्स ज़ालैंडो लाउंज,कैसीनो जुआन लेस पिंस,शतरंज 960 ऑनलाइन,बम्बल द्वारा क्रिकेट की किताब,क्रिकेट विश्व कप gk,एस्पोर्ट्स यूट्यूब,फ़ुटबॉल या कैमरून,जी कैसीनो ब्लैकपूल,किसान दिवस की शुभकामनाएं,https://www.junglee रम्मी लॉगिन,जे फुटबॉल टीवी,ला बैकारेट रूज,लाइव कैसीनो वीडियो,लॉटरी जीतने का मंत्र,लूडो वॉलपेपर,ऑनलाइन बिग व्हील गेम,ऑनलाइन गेम प्ले,ऑनलाइन स्लॉट वे कैसे काम करते हैं,बिंदु रम्मी xyz,पोकर युद्ध खेल,रूले लाइव एन लिग्ने फ्रांस,रम्मी सर्कल ऐप,रम्मीकल्चर विजेता,स्लॉट और स्पेनी,खेल नेटवर्क सट्टेबाजी एजेंट,तीन पत्ती क्लब APK,बैकारेटा का गर्म और ठंडा,वीडियो स्लॉट,वाइल्डज़ बोनस कोड फ्री स्पिन 2021,cricket समाचार आज का,करीना गाना,क्रिकेट बॉक्स,चेस या खेळाची माहिती,न्यू PP इलेक्ट्रॉनिक्स,बरसात पूजा कब है,रमी पत्ती,स्टेटस तमिल, .विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के निवेश मूल्य में पहली छमाही में 112 अरब डॉलर का उछाल: रिपोर्ट

मुंबई, 27 अक्टूबर (भाषा) बाजार में तेजी जारी रहने के साथ विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) का घरेलू शेयरों में निवेश मूल्य एक अप्रैल से 30 सितंबर, 2021 के बीच 112 अरब डॉलर उछलकर 667 अरब डॉलर पहुंच गया। हालांकि, शेयरों का अधिक मूल्यांकन उनकी चिंता बढ़ा रहा है। ब्रोकरेज कंपनी बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज इंडिया ने एक रिपोर्ट में यह कहा।

पिछले साल महामारी की शुरुआत के साथ मार्च, 2020 में बाजार 23 प्रतिशत नीचे आ गया था। लेकिन उसके बाद से सेंसेक्स में तेजी आयी और तीन फरवरी को यह 50,000 अंक, 25 सितंबर को 60,000 अंक और 14 अक्टूबर को 61,000 के स्तर पर पहुंच गया। बीएसई सेंसेक्स 19 अक्टूबर को 62,000 के स्तर पर पहुंच गया जबकि मार्च, 2020 में यह 25,000 अंक के नीचे था।

एफपीआई का निवेश मूल्य मार्च, 2021 को 555 अरब डॉलर था। यह सितंबर, 2020 से मार्च, 2021 के बीच की अवधि से 105 अरब डॉलर अधिक है।

इस साल जून में एफआईआई का निवेश मूल्य केवल 592 अरब डॉलर था। इसका मतलब है कि बाजार में तेजी के साथ उनका निवेश मूल्य 38 अरब डॉलर बढ़ा। जबकि शुद्ध रूप से बढ़ा हुआ निवेश इस दौरान लगभग शून्य था।

एफपीआई ने अगस्त में फरवरी, 2020 के बाद से सबसे कम कम राशि का निवेश किया। उन्होंने केवल 28.1 करोड़ डॉलर लगाये।

बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज इंडिया की बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों का निवेश मूल्य सितंबर के अंत में 667 अरब डॉलर रहा। उन्होंने इस दौरान 1.8 अरब डॉलर का निवेश कियस। इसके साथ इस साल सितंबर तक उनका कुल पूंजी प्रवाह 8.8 अरब डॉलर पर पहुंच गया। यह 2021 में अबतक उभरते बाजारों में सबसे अधिक है।

रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे बाजारों में सितंबर महीने में पूंजी निकाली गयी। दक्षिण कोरिया से एफपीआई ने 25.5 अरब डॉलर और ताइवान से 16.7 अरब डॉलर निकाले। केवल ब्राजील में पूंजी निवेश सकारात्मक 8.1 अरब डॉलर रहा।

रिपोर्ट में बाजार में कुछ सुधार को लेकर आगाह किया गया है। इसका कारण शेयरों का मूल्यांकन काफी ऊपर पहुंच जाना है। हालांकि पाबंदियों में ढील के साथ अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में गतिविधियां तेज होने से दूसरी तिमाही में कंपनियों के परिणाम बेहतर रहने की उम्मीद है।

(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)
(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को बताया कि 30 सितंबर, 2021 को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 66 प्रतिशत घटकर 487 करोड़ रुपये रह गया। कंपनी ने बताया कि समीक्षाधीन अवधि में सेमीकंडक्टर की कमी से विनिर्माण प्रभावित हुआ। इसके अलावा जिंस लागत बढ़ने से भी मारुति का मुनाफा प्रभावित हुआ। इससे पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी ने 1,420 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया था। समीक्षाधीन तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन से एकीकृत आयनयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया ने भारत को निवेश के लिए सुरक्षित स्थान बताते हुए फार्मा उद्योग से देश को एक विनिर्माण केंद्र बनाने का आह्वान किया है। मंडाविया ने 'फार्मा और मेडिकल उपकरण में अवसर और भागीदारी' पर बुधवार को आयोजित निवेशक शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए सरकार द्वारा फार्मा उद्योग के लिए किए जा रहे सुधारों और देश को दुनिया में सबसे अच्छा निवेश गंतव्य बनाने के प्रयासों के बारे में बात की। उन्होंने डिजिटल माध्यम से आयोजित सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं निवेशकों को बताना चाहता हूं किइंडियन ओवरसीज बैंक का दूसरी तिमाही का मुनाफा बढ़कर 376 करोड़ रुपये पर

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) निजीकरण के लिए तैयार भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने एक महत्वाकांक्षी डिजिटल बदलाव परियोजना को लागू करने के लिए डेलॉयट इंडिया को चुना है, जिसका उद्देश्य सभी ‘टचपॉइंट’ पर ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाना है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘परियोजना अनुभव’ को ग्राहकों और दूसरे हितधारकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। बीपीसीएल ने ग्राहकों के लिए विभिन्न डिजिटल पहल को डिजाइन करने और कार्यान्वित करने में मदद के लिए डेलॉयट टच तोहमात्सु इंडिया एलएलपी (डेलॉयट इंडिया) को अपना प्रौद्योगिकी भागीदार चुना था। कंपनी ने कहा कि ये विभिन्ननयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) ने बुधवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 30.51 प्रतिशत घटकर 968.34 करोड़ रुपये रह गया। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 1,393.69 करोड़ रुपये था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में उसकी कुल एकीकृत आय बढ़कर 4,066.78 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 3,423.16 करोड़ रुपये थी। समीक्षाधीन तिमाही के दौरान कंपनी का कुल व्यय बढ़कर 2,509.81 करोड़ रुपये हो गया,बीपीसीएल में डेलॉयट इंडिया के सहयोग से डिजिटल बदलाव हुआ तेज

क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं या हो गए हैं. हमने यहां 15 लाख से 40 लाख रुपये की कैटेगरी में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) रिलायंस पावर को सितंबर में समाप्त तिमाही में एकीकृत आधार पर 49.05 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है। आमदनी में गिरावट की वजह से कंपनी को घाटा उठाना पड़ा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 105.67 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। बीएसई को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय घटकर 1,886.82 करोड़ रुपये रही। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 2,626.49 करोड़ रुपये रही थी। कंपनी का चालू वित्त वर्ष में अपना कर्ज का बोझएसबीआई के योनो एप से खरीदारी करने पर मिल रहा है 50% तक डिस्‍काउंट

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
बैकारेट इत्र की कीमत

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:

बैकारेटा के रहस्य

टाटा मोटर्स ने सोमवार को भारत में अपनी नई टाटा सफारी लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये रखी है. इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 21.25 लाख रुपये तक जाती है.

365 अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन मंच

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:

नई कैसीनो कार

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शुक्रवार को संकेत दिए कि कमोडिटी के कीमतों में आई तेजी के चलते आने वाले कुछ महीनों में वह अपने वाहनों की कीमत बढ़ा सकती है.

फुटबॉल विश्व कप हवा की तारीख

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बलदेव प्रकाश को जम्मू-कश्मीर बैंक का अगला प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। बैंक ने बुधवार को यह जानकारी दी। उनकी नियुक्ति अगले साल से प्रभावी होगी। बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि आरबीआई ने 26 अक्टूबर, 2021 के पत्र के माध्यम से एमडी और सीईओ के पद पर प्रकाश की नियुक्ति को मंजूरी दी। उनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख या 10 अप्रैल 2022, जो पहले हो, से तीन साल के लिए होगी। बैंक का निदेशक मंडल बलदेव प्रकाश की एमडी और सीईओ

संबंधित जानकारी
बेटिंग नेटवर्क में रजिस्टर करें

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) निजीकरण के लिए तैयार भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने एक महत्वाकांक्षी डिजिटल बदलाव परियोजना को लागू करने के लिए डेलॉयट इंडिया को चुना है, जिसका उद्देश्य सभी ‘टचपॉइंट’ पर ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाना है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘परियोजना अनुभव’ को ग्राहकों और दूसरे हितधारकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। बीपीसीएल ने ग्राहकों के लिए विभिन्न डिजिटल पहल को डिजाइन करने और कार्यान्वित करने में मदद के लिए डेलॉयट टच तोहमात्सु इंडिया एलएलपी (डेलॉयट इंडिया) को अपना प्रौद्योगिकी भागीदार चुना था। कंपनी ने कहा कि ये विभिन्न

गरम जानकारी