Sic Bo खेलें कई कप गेम खेले जाते हैं

Sic Bo खेलें कई कप गेम खेले जाते हैं

time:2021-10-27 09:21:44 ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे Views:4591

lovebet 7 स्थान Sic Bo खेलें कई कप गेम खेले जाते हैं 188bet मलेशिया,casumo वेडोनलीओन्टि,lovebet 1x2 अर्थ,lovebet ईवॉलेट निकासी,lovebet कोटेड बुंडेसलिगा,lovebetौ गैबॉन,बकारट १८७१ सिगार,बैकारेट ज्वैलरी,बैटरी,अपनी आत्मा को दांव पर लगाना,कैसीनो एन लिग्ने फ़्रैंकैस,कैसियो f-91w,क्रिकेट 07 सिस्टम आवश्यकताएँ,क्रिकेट रिकॉर्ड हिंदी में,कॉलेज में ई-स्पोर्ट्स,फुटबॉल 0 तकनीक,फुटबॉल अंडर19,गोल्डन बॉय बुक क्रिकेट,ऑनलाइन शतरंज का कमरा कैसे खोलें,क्या बकरा झूठ है?,जंगल रम्मी ऑनलाइन,लाइव कैसीनो जैकपॉट विजेता,लॉटरी चार्ट,लूडो जावा गेम,ओ खेल फैशन,ऑनलाइन गेम कोड,ऑनलाइन पोकर ज़ा प्रवे पारे,पैरीमैच सत्यापन खारिज,पोकर पार्टी,री फुटबॉल फाउंडेशन,अस्तित्व के नियम,रम्मीकल्चर गेम डाउनलोड,स्लॉट मशीन क्रिसमस आभूषण,दौड़ने के लिए खेल पोशाक,खिलाड़ी का गोदाम,टेक्सास होल्डम जिंगा,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल मैच के परिणाम,कौन सा कैसीनो सबसे अच्छा है,21 बजे lagega,ऑनलाइन पैसे बनाएं as,क्रिकेट ऋषिकेश,गोवा मौसम,तीन पत्ती बेस्ट गेम,बकरी ज्ञापन,बैकारेट wikipedia,स्टेटस ॲप मराठी, .ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

इन सब ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है.
नई दिल्‍ली : तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियों के बाद अब टाटा मोटर्स, बीएमडब्ल्यू और इसुजु मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान किया है. यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी. सभी मॉडलों के दामों में यह वृद्धि अलग-अलग होगी.

शुरुआत करते हैं टाटा मोटर्स से. इसने अपने सभी कमर्शियल वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने इसकी वजह वाहनों की लागत बढ़ना, करेंसी की विनिमय दर का असर होना और बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के लिए बदलाव करना बताया है. उसने कहा कि कच्चे माल की लागत में लगातार बढ़ोतरी होने से वाहनों की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कॉस्‍ट बढ़ी है. इसके असर को आंशिक तौर पर कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. वाहनों की कीमत में वृद्धि उनके मॉडल, ईंधन के प्रकार और इंजन विकल्पों पर निर्भर करेगी.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

इसी तरह जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी जनवरी से भारत में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में दो फीसदी तक वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने बताया है कि वह चार जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है. यह कीमत वृद्धि दो फीसदी तक होगी.

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसीडेंट विक्रम पावह ने कहा, ''चार जनवरी, 2021 से कंपनी अपने बीएमडब्ल्यू और मिनी के पोर्टफोलियो की कीमतों में दो फीसदी की वृद्धि करने जा रही है. उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है.''

कंपनी भारतीय बाजार में स्थानीय स्तर पर विनिर्मित कारें - 2 सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, 5 सीरीज, 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बेचती है.

इसे भी पढ़ें : होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार में 8 सीरीज ग्रैन कूपे,, एक्स6, एम2 कॉम्पिटिशन, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, एक्स3 एम और एक्स5 एम भी बेचती है. ये मॉडल यहां पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आते हैं. इसके अलावा कंपनी मिनी डीलरशिप के जरिये मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कपूर वर्क्स हैच को सीबीयू के रूप में बेचती है.

अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान करने वाली ताजा कंपनियों में तीसरा नाम इसुजु मोटर्स का है. यह अपने पिक-अप रेंज की गाड़‍ियों के दाम बढ़ा रही है. इनमें डी-मैक्‍स रेगुलर कैब और डी-मैक्‍स एस-कैब हैं. यह मूल्‍य वृद्धि एक जनवरी से लागू होगी. दाम बढ़ाने के पीछे उसने बढ़ती इनपुट और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कॉस्‍ट का हवाला दिया है.

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. इन सब ने भी मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है. कीमतों में बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

बीएमडब्ल्यूटाटा मोटर्सइसुजु मोटर्सइनपुट कॉस्‍टकीमतों में बढ़ोतरी

ETPrime stories of the day

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola
FMCG

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola

10 mins read
As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Recent hit

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.
Policy and regulations

Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.

12 mins read

नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.यूलिप और म्यूचुअल फंड में इन 5 बड़े अंतरों को जान लें, होगा फायदा

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
टेक्सास होल्डम इक्विटी कैलकुलेटर

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.

क्रिकेट 0 7 APK

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.

ऑनलाइन स्लॉट यूरोप

अपने घर के लिए अगर आप एयर प्यूरिफायर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातों को जान लेना जरूरी है. यहां हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.

क्रिकेट समाचार लाइव

बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.

बैकरेट स्टैंड-अलोन गेम डाउनलोड

मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी