इलेक्ट्रॉनिक खेल gaja

Publishing time:2021-10-27 09:11:06

lovebet 8 गुना इलेक्ट्रॉनिक खेल gaja 10cric बनाम betway,casumo हुइजौस,लियोवेगास उबटलिंग,lovebet कस्टमर केयर व्हाट्सएप नंबर इंडिया,lovebet ऑफर,lovebet(1).apk,क्या बैकारेट खेलने के लिए कोई सुझाव हैं?,बैकारेट गेम चीट्स,बैकारेट वेबसाइट रैंकिंग,सट्टा जीतना चाहिए,कैसीनो कैफे,कैसीनो वेब श्रृंखला कास्ट,क्लासिकरम्मी ग्राहक सेवा,क्रिकेट लाइव स्कोर आज,ईफुटबॉल पेस 2020,च लॉटरी,फुटबॉल परिधि,उत्पत्ति कैसीनो नियम और शर्तें,जीतने के लिए बैकरेट पर बेट कैसे लगाएं,आईपीएल अंक तालिका 2018,जैकपॉट x100 पीएमयू,लाइव कैश शतरंज और कार्ड गेम,लॉटरी 3 तारीख,भाग्यशाली दिन कैसीनो ऐप,एनबीए लाइव चैनल,ऑनलाइन कैसीनो जोंडर दस्तावेज़एन,ऑनलाइन पोकर एमआईटी फ़्रींडेन,भारत में पैरिमैच नौकरियां,पोकर युद्ध है पीडीएफ डाउनलोड,असली पैसा ऑनलाइन शतरंज का कमरा,नियम कानून,रम्मी विला,स्लॉट मशीन अर्थ,स्पोर्ट्स 9 पवई,स्पोर्ट्सबुक लॉगिन,खिलाड़ियों की टेक्सास होल्डम संख्या,टीआर क्रिकेट आईपीएल लाइव,मुझे रूले गेम कहां मिल सकते हैं,y लॉटरी ड्रीम होम,एक स्कोर मार्क सिक्स लॉटरी,क्रिकेट hindi,गोवा जैसा मैंने देखा स्वाध्याय,तीन पत्ती,बकरा इन संस्कृत,बेटा होने के 4 लक्षण,लॉटरी भेजो, .ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.
ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे अहम समय यानी पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. लेकिन अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है. अब ये कंपनियां मूल किराए के डेढ़ गुने से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगी.

दरअसल सरकार का यह कदम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि लोग कैब सेवाएं देने वाली कंपनियों के अधिकतम किराए पर लगाम लगाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे. यह पहली बार है जब भारत में ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स को रेग्यूलेट करने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कार पूल करने वाले कमर्शियल प्लेटफॉर्म्स को भी नियमों का पालन करना होगा और इस लाइसेंस हालिस करना होगा. हालांकि, नए नियम तभी लागू होंगे, जब राज्य सरकारें उनसे जुड़ी अधिसूचना जारी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: वैक्सीन का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, पुणे व हैदराबाद भी जाएंगे

कैब कंपनियों को डेटा स्थानीयकरण सुनिश्चित करना होगा कि डेटा भारतीय सर्वर में न्यूनतम तीन महीने और अधिकतम चार महीने उस तारीख से संग्रहीत किया जाए, जिस दिन डेटा जेनरेट किया गया था.

डेटा को भारत सरकार के कानून के अनुसार सुलभ बनाना होगा लेकिन ग्राहकों के डेटा को यूजर्स की सहमति के बिना शेयर नहीं किया जाएगा. कैब एग्रीगेटर्स को एक 24x7 कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा और सभी ड्राइवरों को अनिवार्य रूप से हर समय कंट्रोल रूम से जुड़ा होना होग.

नए नियमों के मुताबिक, कैब कंपनी को बेस फेयर से 50 फीसदी कम चार्ज करने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार ने एग्रीगेटर को रेगुलेट करने के लिए गाइडलाइन्स जारी किया है जिसका राज्य सरकारों को भी पालन करना अनिवार्य होगा.

वहीं, कैंसिलेशन फीस कुल किराए का दस प्रतिशत होगा, जो राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं हो सकता. ड्राइवर को अब ड्राइव करने पर 80 फीसदी किराया मिलेगा, जबकि कंपनी को 20 प्रतिशत किराया ही मिल सकेगा.

मंत्रालय ने बयान में कहा है कि इससे पहले एग्रीगेटर का रेगुलेशन उपलब्ध नहीं था। अब इस नियम को ग्राहकों की सुरक्षा और ड्राइवर के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. बता दें कि मोटर व्हीकल 1988 को मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 से संशोधित किया गया है.



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

केंद्र सरकारमोटर व्हीकल एक्टराज्य सरकारकैब एग्रीगेटर्सटैक्सीओलाकैब कंपनियांउबर

ETPrime stories of the day

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola
FMCG

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola

10 mins read
As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Recent hit

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.
Policy and regulations

Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.

12 mins read
ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.कई लोग छु‍ट्टी मनाने के लिए अब बाहर निकलने लगे हैं. यह अलग बात है कि कोविड-19 का डर अब भी बना हुआ है. ऐसे में सुरक्षा की अनदेखी करना सही नहीं है. यहां हम ऐसे कुछ गैजेट्स और एक्‍सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ट्रिप को सुरक्षित बनाने में मदद करेंगे.एसबीआई के योनो एप से खरीदारी करने पर मिल रहा है 50% तक डिस्‍काउंट

पिछले तीन महीनों में वाहनों को बनाने में लगने वाले कच्‍चे माल की कीमतें बढ़ी हैं. इससे वाहनों के दाम 10-15 फीसदी तक बढ़े हैं.हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.नए साल से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


क्रिकेट वीडियो शेयरचैट
रूले एक्सट्रीम सिस्टम
रम्मी ओ kmart
ऑनलाइन गेम्स फ्री फायर
लूडो गेम डाउनलोड apk
क्रिकेट लाइव स्कोर आज
स्पोर्ट्स 1.0 लाइव क्रिकेट
कैसीनो मरने के लिए 7 दिन
lovebet के फ़ायदे
lovebet ई ट्रांसफर विदड्रॉल
स्लॉट नौकरियां
रम्मीकल्चर टिप्स और ट्रिक्स
एक खेल टीम
स्लॉट मशीन अनब्लॉक
लाइव कैसीनो जोंडर पंजीकरण
टी स्पोर्ट्स चैनल
ऑनलाइन जुआ whatsapp
जैकपॉट खेल उपहार और मनोरंजन पोकर चिप्स
अरुणाचल प्रदेश lottery.com
फुटबॉल सट्टेबाजी युक्तियाँ
फुटबॉल सट्टेबाजी बाजार विश्लेषण
ओम लॉटरी
बेटिंग राजा फिल्म कास्ट
लाटरी सम्बाद ओल्ड रिजल्ट
लूडो बुखार
xét xử lovebet
lovebet 7 स्थानों का भुगतान