ऑनलाइन स्लॉट डेलावेयर

Publishing time:2021-10-17 21:27:27

शतरंज 5334 समस्या संयोजन और खेल ऑनलाइन स्लॉट डेलावेयर 10cric अपडेट,casumo उच्चतम आरटीपी,लीवगैस टिप्स,lovebet क्रिकेट,lovebet ओ विलियम हिल,lovebet जूम सेटिंग्स,क्या बैकारेटा में कोई भूत हैं?,बैकारेट जुआ अनुभव,बैकरेट वॉच रोड सॉफ्टवेयर,सट्टेबाजी मराठी में,कैसीनो बोनस कोई जमा नहीं,कैसीनो आभासी,क्लासिक रम्मी विकी,क्रिकेट लाइन गुरु,ई लॉटरी,एफ फुटबॉल,फुटबॉल ऑनलाइन स्कोर,उत्पत्ति कैसीनो दक्षिण अफ्रीका,baccarat में बेट कैसे लगाएं और जीतें,आईपीएल ऑरेंज कैप लिस्ट 2020,जैकपॉट बुधवार अमेज़न प्रश्नोत्तरी,लाइव लाठी बनाम ऑनलाइन,लॉटरी 2021,लॉटरीवेस्ट औ,एनबीए नवीनतम रैंकिंग,ऑनलाइन कैसीनो ज़हल्ट गेविन निक्ट औस,ऑनलाइन पोकर मशीनें,पारिमैच जैकपॉट,पोकर युद्ध है,रियल मनी बोर्ड गेम रैंकिंग,इसे खत्म करो,रम्मी विविधताएं,स्लॉट मशीन लीवर क्रॉसवर्ड सुराग,खेल 80 बाड़ लगाना,स्पोर्ट्सबुक लेक ताहोए,टेक्सास होल्डम नेटिपोकेरी,tr शतरंज ru,उत्पत्ति कैसीनो का पहिया,वाई क्रिकेट आगामी मैच,एक गेम खोलने और एक बैंक खोलने वाले बैकारेट के ऑड्स क्या हैं?,क्रिकेट game download apk,गोवा छोटी,ताइवान काला भालू,फ्री चेस गेम,बेटा सॉन्ग,लॉटरी भजन, .एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने का फैसला किया जा सकता है.
पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अब नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने के लिए एंट्री की अधिकतम उम्र को 65 से बढ़ाकर 70 साल करने पर विचार कर रही है.

पीएफआरडीए के चेयरमैन सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने इस बारे में कहा, "हम वास्तव में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने पर विचार कर रहे हैं हम चाहते हैं कि लोग 75 साल की उम्र तक एनपीएस में निवेश करते रहें."

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना संकट बढ़ने के साथ ही कई राज्यों में बढ़ी सख्ती

नेशनल पेंशन सिस्टम में अभी 70 साल की उम्र तक योगदान किया जा सकता है. बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले 3.5 साल में 60 साल से अधिक उम्र के करीब 15,000 लोगों ने एनपीएस ज्वाइन किया है. इसी अवधि में एनपीएस को ज्वाइन करने की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दी गई थी.

एनपीएस और अटल पेंशन योजना को नियंत्रित करने वाली पेंशन अथॉरिटी ने कहा है कि 31 मार्च तक एनपीएस के सब्सक्राइबर बेस में 23 फ़ीसदी का ग्रोथ देखा गया है. अब इसमें योगदान करने वाले लोगों की संख्या करीब सवा चार करोड़ हो गई है. अगर बात इन दोनों पेंशन योजनाओं के तहत कुल संपत्ति प्रबंधन की करें तो यह 5.78 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है.

expansion-mode

बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले साल कोरोनावायरस की वजह से कई चुनौतियां आई लेकिन इसके बाद भी पेंशन योजना में निवेश करने वाले लोगों की संख्या और रकम दोनों बढ़ी है. पीएफआरडीए को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में नेशनल पेंशन सिस्टम और अटल पेंशन योजना में 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जोड़ा जा सकता है, पिछले वित्त वर्ष में इन दोनों पेंशन योजनाओं ने 83 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े थे.

पेंशन नियामक वास्तव में एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है जिसमें पेंशन अमाउंट ₹3,00,000 तक होने पर पूरी रकम की निकासी की इजाजत दे दी जाए. इस समय पेंशन अकाउंट से ₹2,00,000 या उससे कम के रकम की निकासी की ही इजाजत दी गई है.

पीएफआरडीए जल्द ही एक रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल लेकर भी आने वाला है जिसमें एनपीएस के तहत किए जाने वाले निवेश पर मिनिमम गारंटीड पेंशन दिया जाएगा. यह वास्तव में पेंशन फंड मैनेजर को लाइसेंस पर 45 दिन का विंडो देने के साथ किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: भारत से खुदरा बैंकिंग कारोबार समेट सकती है सिटी ग्रुप!

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें

टॉपिक

एनपीएससुप्रतिम बंदोपाध्यायपेंशन प्लाननेशनल पेंशन सिस्टमपीएफआरडीए

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS
Fintech

Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS

10 mins read
Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read
एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.फ्रैंकलिन टेम्पलटन एमएफ से आपको अपना निवेश कब निकालना चाहिए?

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


लियोवेगास कुंदत्जंस्ती
परिमच बनाम 1xbet
रमीकल्चर शनिवार टूर्नामेंट मूल्य सूची
स्टेटस मराठी attitude
ऑनलाइन पोकर जॉइनिंग बोनस
ऐ शतरंज
lovebet साइन अप करें
चेसन प्लेस रिवरटन
लॉटरी हारने वाले
वीडियो बोर्ड गेम
फंतासी फुटबॉल लॉटरी ड्राफ्ट
फैबियन बेनोइट
बकरा गेम
बरसात आजा आजा
शाही ज़ू
lovebet 100
lovebet येनी गिरी
कैसीनो 480p डाउनलोड
एक्स क्रिकेट
casumo सहायता
स्टेटस अच्छा वाला
स्लॉट्स या रैनुरस डी एक्सपेंशन
फुटबॉल लॉटटेरी डेलावेयर
गोवा इतिहास
lovebet ओग
lovebet जाम्बिया ऐप डाउनलोड
188bet पुनः दावा एक्वी