• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

घाना फुटबॉल

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-17 21:17:14

नकद सट्टेबाजी का खेल घाना फुटबॉल betway रेफर अ फ्रेंड इंडिया,लियोवेगास फ़िनलैंड,lovebet 9ja वीआईपी आज,lovebet एल 'आवेदन,lovebet वा,एक कैसीनो रिसॉर्ट,बैकरेट कैसीनो पुराने हजारों,बकारट रोड सिंगल यूज,bet365 लिंक,मोबाइल पर नकद रम्मी,कैसीनो क्विम्पर,शतरंज वाई रॉविन कैप 1,क्रिकेट f/o अर्थ,दिन ट्रैक्टर कैसीनो,यूरोपीय कप बाधाओं और एशियाई बाधा,फ़ुटबॉल ग्रुप मैच पॉइंट नियम,गेमिंग एक्सचेंज,एचबी क्रिकेट,ऋण निकासी प्रक्रिया,जैकपॉट गेम्स एक्सबॉक्स,लाइव बैकरेट कार्यक्रम,लाइव रूले लैडब्रोक्स,लॉटरी राजल,मोबाइल बैकरेट,ऑनलाइन कैसीनो क्रेडिटकार्ट,ऑनलाइन मकाऊ कैसीनो Wynn Bo,ऑनलाइन टेक्सास होल्डम,पोकर या फ्लॉप,पूल रम्मी ब्रिटेन,राजकीय कैरिबियन,रमी मोबाइल वीडियो,s'incribe सुर लवबेट एन फ्रांस,स्लॉट ट्रैकर,स्पोर्ट्स एक्स जूते,तीन पत्ती जीत,पोकर क्लब,वा खेल,विश्व कप क्वालीफायर शेड्यूल,आईपीएल कब से शुरू है 2021,कैप्टन का खजाना,खेलो पर जुआ result,जोकर धूम,फुटबॉल गोल पोस्ट की ऊंचाई,बेटा के जोक,लाल बाबा,स्पेस उडीसी, ,ई-श्रम पोर्टल पर असंगठित क्षेत्र के चार करोड़ श्रमिकों ने पंजीकरण कराया

  


  

ई-श्रम पोर्टल पर असंगठित क्षेत्र के चार करोड़ श्रमिकों ने पंजीकरण कराया

  ई-श्रम पोर्टल पर असंगठित क्षेत्र के चार करोड़ श्रमिकों ने पंजीकरण कराया

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) ई-श्रम पोर्टल पर श्रमिकों का पंजीकरण चार करोड़ को पार कर गया है। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। यह पोर्टल शुरू हुए दो माह से भी कम का समय हुआ है।

श्रम मंत्रालय ने बयान में कहा कि विभिन्न क्षेत्रों मसलन निर्माण, कपड़ा, विनिर्माण, मत्स्य पालन, सड़कों पर रेहड़ी लगाने वाले, घर का कामकाज करने वाले, कृषि और संबद्ध क्षेत्रों से जुड़े लोग इस पोर्टल पर पंजीकरण करा रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि कई क्षेत्रों के प्रवासी मजदूरों ने भी पोर्टल पर पंजीकरण में उत्साह दिखाया है।

ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण के जरिये प्रवासियों सहित सभी असंगठित क्षेत्र के श्रमिक विभिन्न सामाजिक सुरक्षा और रोजगार योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।

ताजा आंकड़ों के अनुसार, इस पोर्टल पर 4.09 करोड़ श्रमिकों ने अपना पंजीकरण कराया है। इनमें से 50.02 प्रतिशत महिलाएं और 49.98 प्रतिशत पुरुष कामगार हैं। बयान में कहा गया है कि यह उत्साहजनक है कि पोर्टल पर पुरुषों और महिलाओं ने समान संख्या में पंजीकरण कराया है।

आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश की ओर से पोर्टल पर सबसे ज्यादा पंजीकरण हो रहा है। हालांकि, छोटे राज्यों और संघ शासित प्रदेशों का पंजीकरण काफी कम है।

इस पोर्टल के जरिये असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को महत्वपूर्ण कल्याण कार्यक्रमों तथा रोजगार योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए व्यक्तिगत श्रमिक मोबाइल ऐप या वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा वे साझा सेवा केंद्रों (सीएससी), राज्य सेवा केंद्र, श्रम सुगमता केंद्र, चुनिंदा डाकघरों, डिजिटल सेवा केंद्रों पर जाकर भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण के बाद श्रमिकों को डिजिटल ई-श्रम कार्ड दिया जाता है। ई-श्रम कार्ड पर सार्वभौमिक खाता संख्या होता है, जो पूरे देश में मान्य है। किसी अन्य स्थान पर जाने की स्थिति में भी वे सामाजिक सुरक्षा लाभ के पात्र रहते हैं।

ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिक की मृत्यु होने या उसके स्थायी रूप से दिव्यांग होने पर दो लाख रुपये की राशि दी जाएगी। अस्थायी रूप से दिव्यांग होने पर एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

आंकड़ों से पता चलता है कि पोर्टल पर पंजीकरण कराने वालों में सबसे ज्यादा संख्या कृषि और निर्माण क्षेत्र के श्रमिकों की है।

(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)
(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

ETPrime stories of the day

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
Air India sale: With the government exiting Maharaja’s cockpit, can Tatas pilot the airline to glory?
Aviation

Air India sale: With the government exiting Maharaja’s cockpit, can Tatas pilot the airline to glory?

14 mins read

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में बिजली की खपत 3.35 प्रतिशत बढ़कर 57.22 अरब यूनिट पर

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) ई-श्रम पोर्टल पर श्रमिकों का पंजीकरण चार करोड़ को पार कर गया है। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। यह पोर्टल शुरू हुए दो माह से भी कम का समय हुआ है। श्रम मंत्रालय ने बयान में कहा कि विभिन्न क्षेत्रों मसलन निर्माण, कपड़ा, विनिर्माण, मत्स्य पालन, सड़कों पर रेहड़ी लगाने वाले, घर का कामकाज करने वाले, कृषि और संबद्ध क्षेत्रों से जुड़े लोग इस पोर्टल पर पंजीकरण करा रहे हैं। बयान में कहा गया है कि कई क्षेत्रों के प्रवासी मजदूरों ने भी पोर्टल पर पंजीकरण में उत्साहपिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.टीसीएस ने छह महीनों में दूसरी बढ़ाई सैलरी, जानिए क्या है वजह?

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड कोषों (ईटीएफ) में सितंबर में 446 करोड़ रुपये का निवेश आया। देश में त्योहारी सीजन के मद्देनजर मजबूत मांग के चलते निवेश का यह प्रवाह अभी जारी रहने की उम्मीद है। इससे पिछले महीने गोल्ड ईटीएफ में 24 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश आया था। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में गोल्ड ईटीएफ से निवेशकों ने शुद्ध रूप से 61.5 करोड़ रुपये की निकासी की थी। गोल्ड ईटीएफ श्रेणी में अबतक शुद्ध रूप से 3,515 करोड़ रुपये का निवेश मिला है। सिर्फ जुलाई ऐसाहर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने ट्विटर पर जो एप्पल मग मीम शेयर किया है, वह काफी वक्त से चल रहा है।फिर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल; वाहन ईंधन के दाम एटीएफ से 30 प्रतिशत ज्यादा हुए

(राजेश अभय) नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) स्वतंत्र भारतीय वैज्ञानिक डॉ. अजय कुमार सोनकर ने मोती उत्पादन में अपने नये शोध से दुनिया को हैरत में डाल दिया है। अंडमान और निकोबार के वैज्ञानिक ने ‘सेल कल्चर’ के माध्यम से शीशे के फ्लास्क में मोती उत्पादन की तकनीक को सफलतापूर्वक विकसित करके ‘टिश्यू कल्चर’ के शोध में संभावनाओं के नये द्वार खोल दिये हैं। इससे पहले सोनकर ने दुनिया का सबसे बड़ा काला हीरा बनाने और भगवान गणेश के आकार का हीरा विकसित कर बड़ी उपलब्धियां हासिल की थीं। सोनकर का कहना हैनयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) ईरान द्वारा एक स्थानीय कंपनी को फारस की खाड़ी में स्थित फरजाद-बी गैस क्षेत्र का अधिकार दिए जाने के बावजूद ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) की अगुवाई वाले भारतीय गठजोड़ के पास इस क्षेत्र के विकास में अनुबंध के हिसाब से 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। फरवरी, 2020 में नेशनल ईरानियन ऑयल कंपनी (एनआईओसी) ने भारत को सूचित किया था कि वह फरजाद-बी के विकास का अनुबंध ईरान की एक कंपनी के साथ करने जा रही है। इस साल मई में उसने पेट्रोपार्स समूह को 1.78 अरब डॉलर काइस साल 7.7% होगा औसत इंक्रीमेंट, जानिए किस सेक्‍टर में सबसे ज्‍यादा बढ़ेगी सैलरी



Relevant reports:ओ कैसीनो डे लिस्बोआ एस्टा एबर्टो
Relevant reports:क्रिकेट छोटा भीम
Relevant reports:लियोवेगैस मुक्त शर्त
Relevant reports:क्लासिक रम्मी डेस्कटॉप संस्करण
Relevant reports:इंडीबेट क्रिकेट बुक
Relevant reports:रम्मी वेरिएंट वीडियो डाउनलोड
Relevant reports:क्षत्रिय स्टेटस फोटो
Relevant reports:पूल रम्मी प्रश्नोत्तरी
Relevant reports:betway यूपीआई डिपॉज़िट
Relevant reports:188bet इंडोनेशिया लॉगिन
Relevant reports:वाओ १८८बेट
Relevant reports:lovebet 712
Relevant reports:ऑनलाइन पोकर रियल मनी ऐप
Relevant reports:21 बजे vip
Relevant reports:शतरंज तुम कैसी हो
Relevant reports:फुटबॉल खेल सट्टेबाजी युक्तियाँ
Relevant reports:परिमच जेटेक्स
Relevant reports:बैकारेट करने का सबसे सुरक्षित तरीका
Relevant reports:टीआर क्रिकेट
Relevant reports:rummy का अर्थ
Relevant reports:कौनसा अच्छा है?
Relevant reports:बकरा मोटा करने का तरीका
Relevant reports:खेल 52 पहनें
Relevant reports:खेल के जूते अमेज़न
Relevant reports:बोन्स येबल्स
Relevant reports:betway ऑनलाइन कैसीनो
Relevant reports:यूरोपीय फुटबॉल मैच

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0