यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल कैसे खेलें

यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल कैसे खेलें

time:2021-10-17 21:03:09 कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड? Views:4591

क्रिकेट परिवार योजना यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल कैसे खेलें betway फ्री स्पिन,fun88 प्रोमो कोड,lovebet 5 यूरो फ्रीबेट,lovebet आई फोन,lovebet टेनिस,3 रील स्लॉट हिंदी में,baccarat APK,बैकरेट आउटलेट संभावना,बेस्ट ऑफ फाइव फिंगर डेथ पंच सीडी,सट्टेबाज मंच,भारत में कैसीनो लाइसेंस,शतरंज और रॉविन,क्रिकेट की किताब है,क्रिकेट कल मैच परिणाम,यूरोपीय चैम्पियनशिप कार्यक्रम,फुटबॉल सट्टेबाजी मास्टर,जी स्लॉट ऑप्टसी,खुश किसान imslp,मुझे लवबेट नंबर चाहिए,जैकबॉक्स वर्चुअल गेम्स,ला लीगा फुटबॉल स्कोर,लाइव शतरंज कैसीनो,लॉटरी खेला संबाद,लूडो जोन ऐप,ऑनलाइन कैसीनो खाता खोलना,ऑनलाइन गेम आरपीजी,ऑनलाइन स्लॉट हम में कानूनी,पोकर 06,दोस्तों ऐप के साथ पोकर,रूले नेक्स्ट नंबर प्रेडिक्टर,रमी दंगल ऐप डाउनलोड,रश फिशिंग ओमान,स्लॉट गार्डन,खेल आउटडोर प्रशंसक,तीन पत्ती जाओ,नवीनतम यूरोपीय फुटबॉल मैच,वर्चुअल क्रिकेट कोचिंग,वाइल्डज़ गैंबलजो,JDB इलेक्ट्रोनिक,करीना प्रेगनेंसी,क्रिकेट वर्ल्ड कप विनर्स लिस्ट,छोटी बैटरी,पांडेसरा लॉटरी रिजल्ट,बरसात या चली गई,रमी रॉयल,स्टेटस नई हिंदी, .कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

पिछले एक साल में फंड ने 77.78 फीसदी रिटर्न दिया है.
टॉप म्यूचुअल फंड का विश्लेषण करने के लिए ईटी ने वैल्यू रिसर्च से समझौता किया है. हम फंड की बुनियादी बातों की पड़ताल करते हैं. इसमें उसका पोर्टफोलियो और प्रदर्शन भी शामिल है. इसका मकसद निवेशकों को निवेश में सहूलियत प्रदान करना है. आज हम आपको एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड के बारे में बता रहे हैं.

कैसा रहा है फंड का प्रदर्शन?
master

हाल के वर्षों में इस फंड ने बेंचमार्क और दूसरी प्रतिद्वंद्वी स्कीमों के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन किया है. पिछले एक साल में फंड ने 77.78 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं, इस दौरान बेंचमार्क का रिटर्न 83.93 फीसदी और कैटेगरी का औसत 76.56 फीसदी रहा है. तीन साल में स्‍कीम ने 7.59 फीसदी रिटर्न दिया है. जबकि बेंचमार्क का रिटर्न 14.02 फीसदी और कैटेगरी का औसत 10.68 फीसदी है. पांच साल में स्कीम का रिटर्न 13.56 फीसदी रहा. वहीं, इस दौरान बेंचमार्क का रिटर्न 15.72 फीसदी और कैटेगरी का औसत 14.06 फीसदी रहा.

इसे भी पढ़ें : ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

फंड कहां निवेश करता है?
master1

बुनियादी बातें
लॉन्च की तारीख : 27 फरवरी 2006
श्रेणी : इक्विटी
प्रकार : ईएलएसएस
औसत एयूएम (28 फरवरी 2021) : 3,416 करोड़ रुपये
बेंचमार्क : एसएंडपी बीएसई 200 टोटल रिटर्न इंडेक्‍स

कितनी है एनएवी?
ग्रोथ ऑप्शन (30 मार्च 2021) : 67.38 रुपये
डिविडेंड ऑप्शन : 22.49 रुपये
न्‍यूनतम सिप की रकम : 500 रुपये
एक्सपेंस रेशियो (28 फरवरी 2021) : 2.0%
एग्जिट लोड : लागू नहीं

इसे भी पढ़ें : सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

फंड मैनेजर
वेणुगोपाल मंघट/ विहंग नायक; दोनों इस फंड से 1 साल 2 महीने से जुड़े हैं

पोर्टफोलियो में टॉप 5 सेक्टर (%)
master2

पोर्टफोलियो में टॉप 5 शेयर (%)
master3


पोर्टफोलियो में हाल में हुए बदलाव
नई एंट्री : नेस्ले इंडिया (दिसंबर).

किन्हें किया बाहर : मणप्पुरम फाइनेंस (फरवरी).

किन में निवेश बढ़ाया : एचडीएफसी बैंक (दिसंबर). भारतीय स्टेट बैंक (फरवरी)

कितना जुड़ा है जोखिम?
master4

क्‍या आपको खरीदना चाहिए?
एक साल पहले इस फंड के अनुभवी मैनेजर ने इस्तीफा दिया. हालांकि, स्‍कीम की बागडोर मजबूत प्रबंधन के हाथों में है. निवेश के तरीके में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. अपने साथ की दूसरी प्रतिद्वंद्वी स्कीमों की तरह इसका झुकाव लार्जकैप की तरफ ज्यादा है. पोर्टफोलियो डायवर्सिफाइड है. हाल के सालों में रिटर्न घटा है. लेकिन, कोर टीम राहत देती है. स्‍कीम को रिटर्न प्रोफाइल में सुधार दिखाने की जरूरत है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंडटॉप म्‍यूचुअल फंडरिटर्नबेंचमार्कप्रदर्शनवैल्‍यू रिसर्च

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read
Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?
Aviation

Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?

15 mins read

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट

समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए.डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.ये 5 टिप्‍स करियर में आगे बढ़ने में करेंगी मदद

ईटीएफ नए निवेशकों के लिए अच्‍छा विकल्‍प है. इसके लिए डीमैट अकाउंट की जरूरत होगी.नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है.कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर में दिहाड़ी मजदूरी बढ़ी, यह है वजह

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
उत्पत्ति कैसीनो एपीके डाउनलोड

बेटी की शिक्षा और शादी के लिए माता-पिता पैसा जोड़ पाएं, इस मकसद के साथ यह स्‍कीम लॉन्‍च की गई थी.

पोकर ऑफ़लाइन

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.

ऑनलाइन गेम जियो

आईबीए ने बैंक कर्मचारी और अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता नई सहमति के साथ सम्पन्न होने की बुधवार को घोषणा की.

वास्तविक मुकाबले में बैकारेट को जीतना ही होगा

अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है.

कश्मीर पोकर संबंध

बेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी