घमंडी स्टेटस

Publishing time:2021-10-17 21:35:50

कानून की परिभाषा परिभाषा घमंडी स्टेटस 10cric एफिलिएट प्रोग्राम,betway टेलीग्राम ग्रुप,लियोवेगास समूह कैसीनो,lovebet सहयोगी,lovebet लोडर (1).apk,lovebet वर्चुअल ट्रिक्स,एक क्रिकेट मैच निबंध २५० शब्द,बैकरेट संकलन कौशल,बैकारेट एस.ए,सट्टेबाजी मध्यस्थता,कैसीनो 1995 कास्ट,कैसीनो रोड ग्रेस्टेन्स,शतरंज मास्टर डी एस,क्रिकेट फॉर्म ऑनलाइन आवेदन 2021,डीलक्स रम्मी-0 रेगलस,यूरोपीय कप क्वार्टर फाइनल कार्यक्रम,फुटबॉल मैं लीग,गेमिंग रणनीति,एचडी शतरंज वॉलपेपर,यूरोपीय गेमिंग कंपनियों का परिचय,जैकपॉट हिंदी में,लाइव लाठी बॉट,लाइव रूले कोई पंजीकरण नहीं,लॉटरी सांबद लाइव,मोजो पूल रम्मी,ऑनलाइन कैसीनो म्यांमार,ऑनलाइन ऑनलाइन मनोरंजन,2 से अधिक लवबेट,पोकर कार्ड रैंकिंग,पूल रम्मी ज़ूम,रॉयल जॉर्डन एयरलाइंस,रम्मी ना ह्रवत्सकोम्,स्लॉट 008 अलर्ट,स्लॉट घड़ी बॉक्स,मेरे पास खेल क्षेत्र,दोस्तों के साथ टेक्सास होल्डम ऐप,सबसे सुरक्षित बोर्ड गेम,वेल्च ऑनलाइन स्लॉट ज़हलेन एम बेस्टन,विश्व फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनी,इंडियन चेस चैंपियन,कैसीनो के खेल cricket,खेलो पर जुआ zam,जोकर बुक,फुटबॉल जमशेदपुर,बेटा छत्तीसगढ़ी,लॉटरी dhankesari,स्पोर्ट्स चैनल डाउनलोड .लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है
रुद्र 20 साल के हैं. वह एक कॉलेज में फाइनेंस के छात्र हैं. एक साल से वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड एसेट में निवेश कर रहे हैं. उन्‍हें दूसरे एसेट क्लास की भी तलाश है. क्‍या उन्‍हें क्रिप्‍टोकरेंसी के बारे में विचार करना चाहिए? अगर हां तो वह इस दिशा में कैसे बढ़ सकते हैं? लंबी अवधि में पैसा बनाने के लिए उन्‍हें क्‍या करना चाहिए?

आइए, जानते हैं कि एक्‍सपर्ट उन्‍हें क्‍या सलाह दे रहे हैं.

पीपीएफएएस म्यूचुअल फंड में सीएफपी और हेड-प्रोडक्‍ट्स जयंत आर पई कहते हैं कि यह बहुत अच्‍छा हैं कि रुद्र ने काफी कम उम्र से पैसा बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं. वैसे तो हाल में क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में बहुत सफल जरिया रहा है. लेकिन, अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय दो बातों का ध्यान रखने की जरूरत है :

इसे भी पढ़ें : म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

- प्रमुख एसेट क्लास की तुलना में क्रिप्‍टोकरेंसी में मूल्यों में अस्थिरता बहुत ज्यादा होती है. क्‍या आपके पास इस तरह के उतार-चढ़ाव को बर्दाश्त करने की क्षमता है. क्‍या रुद्र आर्थिक रूप से उतना सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

- भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं. अगर भविष्य में कोई प्रतिकूल फैसला लिया जाता है तो रुद्र एक खराब लिक्विडिटी वाले एसेट में फंस जाएंगे. अच्‍छा होगा कि वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड इनकम में अपने निवेश को बनाकर रखें. कारण है कि इनके भविष्य को लेकर किसी तरह का असमंजस नहीं है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

क्रिप्‍टोकरेंसीट्रेडिंगएसेट क्‍लासभारतीय नियामकपोर्टफोलियो

ETPrime stories of the day

How DealShare’s multitasking community leaders can help it build a Meesho for grocery beyond metros
Digital economy

How DealShare’s multitasking community leaders can help it build a Meesho for grocery beyond metros

12 mins read
PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read
लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्‍स होंगी महंगी, नए साल से 1500 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.यूलिप और म्यूचुअल फंड में इन 5 बड़े अंतरों को जान लें, होगा फायदा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


lovebet नया संस्करण
खेलो पर जुआ song
ऑनलाइन स्लॉट echtgeld
टेक्सास होल्डम शुरुआती चिप्स
लॉटरी जीतने का मंत्र
गेमिंग आप आजमा सकते हैं
कौन सा बैकारेट बेहतर है
एम कैसीनो बुफे
कैसीनो चालें
स्टेटस खाटू श्याम
lovebetडक
यूरोपीय कप कमांडर पूर्वानुमान
कैसीनो ग्रहण
फ़ुटबॉल 02/06/21
ऑनलाइन पोकर न्यूजीलैंड
ऑनलाइन स्लॉट वेगास
Baccarat तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म इट फेयर
लियोवेगास लोगगा इन
Comeon.com कैसीनो
कॉमोन बोनस कोड 2021
जीके ट्रिक क्रिकेट
baccarat का रोड मैप
रानी स्कारब ™
पाँच स्कोर एक्सप्रेस 3
एचबी क्रिकेट फेसबुक
इन्डिबेट एक्सचेंज
lovebet घाना पंजीकरण