• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

फुटबॉल निबंध

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-27 08:59:03

जंगल रम्मी कैश ऐप फुटबॉल निबंध 188bet एपीके,casumo संपर्क टेलीफ़ोन,लीवगैस निकासी के तरीके,lovebet डिपॉजिट इंडिया,lovebet ओपनिंग ऑफर,lovebet.com पोकर,एयू क्रिकेट लाइव,बैकारेट गेम के नियम हिंदी में,बैकारेट जीतने का रहस्य,भारत ऑनलाइन सट्टेबाजी,कैसीनो दा गा c1,कैसीनो एक्स официальный сайт,कॉम फुटबॉल की स्थिति,मेरे पास क्रिकेट,एस्पोर्ट्स एपी स्टाइल,फा-शतरंज-किश्ती,फुटबॉल रीयल-टाइम स्कोर गणना,जेनेसिसकैसीनो डकैती,बैकारेट की गणना कैसे करें,आईपीएल रिंगटोन,जैकपॉट तोरी,लाइव कैसीनो लाठी कार्टन ज़ाहलेन,लॉटरी 6 5 2021,लूडो APK,नकारात्मक अंक रम्मी,असली पैसे के लिए ऑनलाइन मनोरंजन,ऑनलाइन पोकर योजना मुक्त,पैरिमैच मोबाइल ऐप डाउनलोड,पोकर राजा का नाम,रील स्लॉट सूची,नियम नंबर एक बॉस निकी गीत होने के लिए,रम्मी वाईएसआरसीपी,स्लॉट मशीन आभूषण,खेल अशोक नगर,स्पोर्ट्सबुक बाधाओं की व्याख्या,टेक्सास होल्डम क्वांटे कार्टे ए टेरा,टीआरए फुटबॉल टीम यूके,सट्टेबाजी का नेटवर्क कहां है,याकूब 0 पोकर गाइड,ऑनलाइन गेम free fire,क्रिकेट live tv,गोवा ढाबा,तीन पत्ती इंस्टॉल,बकरा खाने के फायदे और नुकसान,बेताब दिल की तमन्ना लिरिक्स,लॉटरी शॉप, ,रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

  


  

रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

  रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं.
नई दिल्‍ली : देशभर में लॉकडाउन के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई थीं. अब स्थिति सुधरती दिख रही है. आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं. इसके शुरुआती संकेत मिलने लगे हैं. जिन लोगों ने कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ) स्‍कीम को छोड़ा था, वे वापस इससे जुड़ रहे हैं. इस साल जून में ऐसे मेंबर्स की संख्‍या अब तक सबसे ज्‍यादा रही है. वहीं, स्‍कीम छोड़ने वालों की संख्‍या में भी तेज गिरावट आई है.

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से इसका पता चलता है. पेरोल के आंकड़े दिखाते हैं कि जून में स्‍कीम से 4.54 लाख मेंबर्स ईपीएफओ से निकले और दोबारा से जुड़ गए. मई में यह आंकड़ा 3.14 लाख और अप्रैल में 2.51 लाख रहा था. पिछले वित्‍त वर्ष में यह औसत 6.5 लाख रहा है.

इसे भी पढ़ें : इस साल हर दस में से सिर्फ 4 कंपनी ने दिया इंक्रीमेंट : सर्वे

स्‍कीम से निकलने वालों की संख्‍या में भी गिरावट आई है. जून में यह 2.99 लाख रही है. इसकी तुलना में मई में यह 4.45 लाख और अप्रैल में 4.08 लाख रही थी. ये आंकड़े देश में संगठित क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को बयान करते हैं.

जून में ईपीएफओ से कुल 6.55 लाख नए सब्‍सक्राइबर जुड़े. अप्रैल में यह संख्‍या महज 20 हजार और मई में 1.72 लाख रही थी. केंद्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कियान्‍वयन मंत्रालय के आंकड़ों से इसका पता चलता है. वित्‍त वर्ष 2019-20 में औसतन हर महीने 10 लाख नए सब्‍सक्राइबर स्‍कीम से जुड़े. वहीं, जून 2019 में कुल 12 लाख लोग स्‍कीम से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

25 मार्च से देश में तीन हफ्तों के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया था. इसे बाद में कुछ रियायतों के साथ बढ़ाया जाता रहा. एक मई से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की. इसके तहत चरणबद्ध तरीके से बंदिशों को हटाया जा रहा है.

आंकड़ों के अनुसार, जून में ईएसआईसी से जुड़ने वालों की संख्‍या 7.92 लाख रही. में यह 4.76 लाख, जबकि अप्रैल में 2.58 लाख थी. वैसे, नए लोगों के जुड़ने का आंकड़ा कोरोना से पहले के स्‍तर से अब भी कम है. 2019-20 में स्‍कीम से हर महीने जुड़ने वालों का औसत आंकड़ा 12 लाख से ज्‍यादा था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

रोजगार के हालातईपीएफओईएसआईसीकर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीमकर्मचारी भविष्‍य न‍िधि संगठन

ETPrime stories of the day

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read
Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 5-7% कर्मचारियों की छंटनी करेगी

कर्मचारियों की छंटनी की खबर ऐसे समय आई जब एक महीने पहले ही हरदयाल प्रसाद ने कंपनी में चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव का पद संभाला है. उन्‍होंने अंतरिम प्रमुख नीरज व्‍यास की जगह ली है.नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) सरकार ने मंगलवार को कहा कि दो महीनों में ई-श्रम पोर्टल पर 5 करोड़ से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है। यह असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के बारे में पहला संगठित रूप से एकत्रित राष्ट्रीय आंकड़ा है। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘दो महीनों में 5 करोड़ से अधिक कामगारों ने ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण कराया है।’’ विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले कामगारों ने पोर्टल पर पंजीकरण कराया है। इसमें निर्माण, परिधान, विनिर्माण, मत्स्य, खोमचे-रेहड़ी पटरी वाले, ठेका कर्मी, घरों में काम करने वाले, कृषि एवं संबद्ध गतिविधियोंकोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) बजाज फाइनेंस का एकीकृत शुद्ध लाभ सितंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 53 प्रतिशत बढ़कर 1,481 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) बजाज फाइनेंस ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 965 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। बजाज फाइनेंस ने बयान में कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय 19 प्रतिशत बढ़कर 7,732 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 6,520 करोड़ रुपये थी। तिमाही के दौरान कंपनी की ब्याज आय 16 प्रतिशत बढ़कर 5,763एओन की बुधवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में काम करने वाली कंपनियों ने कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद लचीलारुख दिखाया है.कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) पीवीआर सिनेमाज स्वच्छता और संक्रमण मुक्त उत्पादों से जुड़े कारोबार क्षेत्र में उतर गई है। कंपनी ने हाल में नयी इकाई वी-प्रिस्टीन शुरू की है। कंपनी वी-प्रिस्टीन के तहत ही इस कारोबार क्षेत्र में उतरी है। कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि वी-प्रिस्टीन के जरिये वह वाणिज्यिक और आवासीय खंड दोनों को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने कहा कि उपभोक्ताओं को उसकी तरह की गुणवत्ता वाली सेवाएं मिलेंगी जैसी उन्हें हमारे सिनेमाघरों में मिलती रही हैं। कंपनी को उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी के बीच साफ-सफाई वाले उत्पादों और सेवाओं कीकई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.एसबीआई इस साल 14,000 लोगों की भर्ती करेगा



Relevant reports:स्टेटस टुडे
Relevant reports:बैकरेट ऑनलाइन कौशल
Relevant reports:तीन पत्ती खिलाड़ी
Relevant reports:football पुर्तगाल
Relevant reports:क्रिकेट झारखण्ड
Relevant reports:सबसे अच्छा गेमिंग फोरम
Relevant reports:पोकर जैसे एनवाईटी क्रॉसवर्ड
Relevant reports:रमी मोबाइल जीरो
Relevant reports:फुटबॉल खिलाड़ी जो पिच पर मर गए
Relevant reports:बर्न का नियम नौ
Relevant reports:गोल्ड के भगवान अनंत स्क्रॉल
Relevant reports:रम्मीकल्चर कैश ऐप डाउनलोड
Relevant reports:तीन पत्ती फ्री वाला गेम
Relevant reports:7 . से विभाज्यता का नियम
Relevant reports:स्लॉट्सलाइट्स डॉट कॉम वर्ल्ड टूर को ट्रोल करता है
Relevant reports:कौन सा बैकारेट सबसे तेज प्लेटफॉर्म है
Relevant reports:लूडो हैक ऐप
Relevant reports:स्लॉट मशीन जैपर
Relevant reports:188bet कैसीनो
Relevant reports:बैकारेट साइंस Bet
Relevant reports:बैकरेट सट्टेबाजी के नियम
Relevant reports:हैदराबाद में वर्चुअल क्रिकेट
Relevant reports:बैकारेट पर बेट लगाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? मैं कहां पता लगा सकता हूं?
Relevant reports:एस्पोर्ट्स आइकन
Relevant reports:रम्मी 7 कार्ड
Relevant reports:टोटल १ लवबेट एक्सप्लोरेशन
Relevant reports:टेक्सास होल्डम यूट्यूब टिप्स

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0